श्री संजीव छिब्बर फाउंडर डायरेक्टर

" जितना कठिन संघर्ष होगा जीत उतनी ही शानदार होगी। "

बुलंद इरादे और बड़ी सोच रखने वाले श्री संजीव छिब्बर साहस व जुनून के दम पर हर बड़ी चुनौती को हराने का हुनर रखते हैं। कर्म क्षेत्र चाहे कोई भी हो, सफलता के हर लक्ष्य को भेदना इन्हें आता है। ग्लेज़ ट्रेडिंग इंडिया प्रा. लि. के फाउंडर डायरेक्टर श्री संजीव छिब्बर एक मंझे हुए उद्यमी की तरह अपनी सफलता का लोहा हर क्षेत्र में मनवाना जानते हैं। कभी घर-खर्च में अपना योगदान देने के लिए नौकरी की तलाश करने वाले श्री संजीव छिब्बर ने डायरेक्ट सेलिंग उद्योग से अपने अजेय एवं दीर्घकालिक सफ़र की शुरुआत की थी। हालांकि शुरुआत में संघर्ष की काँटों भरी राहें भी आईं पर इन्होंने उन परिस्थितियों और असफलताओं को ही अपनी सफलता का आधार बना लिया। दिल से सबके चहेते और विनम्र शख्सियत के मालिक श्री संजीव छिब्बर ने अपना एक-एक कदम अपने सपनों को हकीकत में बदलने की तरफ बढ़ाया।

भारत में डायरेक्ट सेलिंग व्यवसाय को सम्मान व पहचान दिलाकर एक नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए दृढ़-संकल्पित श्री संजीव छिब्बर ने ग्लेज़ ट्रेडिंग इंडिया प्रा. लि. के लिए एक महत्त्वाकांक्षी बिज़नेस प्लान तैयार किया है। अपनी विश्व व्यापार रणनीति के एक हिस्से के तहत इन्होंने विश्व स्तर पर गैलवे बिज़नेस के सघन नेटवर्क के विस्तार के लिए विभिन्न जाति, समुदाय और धर्म के लोगों को एक प्रभावी व्यवसाय के अवसर पेश करने की योजना बनाई है।

श्री चेतन हांडा फाउंडर डायरेक्टर

" असफलता जीवन का अंत नहीं बल्कि सफ़लता की शुरुआत है। "

कोई भी इंसान अपने आकार से नहीं, बल्कि अपनी सोच से बड़ा होता है और उसकी सोच का यही आकार उसके सपने को साकार करने में मदद करता है। यह बात युवा ऊर्जा से भरे उद्यमी श्री चेतन हांडा के जीवन पर एकदम सटीक बैठती है। श्री चेतन हांडा ने अपने कैरियर की शुरुआत भले ही छोटे पैमाने पर की थी लेकिन इनके सपने बहुत बड़े थे। इसीलिए धैर्य और दृढ़ता के संयोजन से ये भारत की अपनी ही तरह की अनोखी डायरेक्ट सेलिंग कंपनी ग्लेज़ ट्रेडिंग इंडिया प्रा. लि. के सह-संस्थापक बने।

साइंस से ग्रेजुएट और फाइनेंस में एमबीए श्री चेतन हांडा ने अपनी व्यावसायिक यात्रा की शुरुआत बेहद विनम्र तरीके से की। लेकिन बहुत जल्द ही इन्होंने एक रोचक और बेहतरीन आइडिया खोज निकाला, जिसके परिणामस्वरूप साल 2003 में ग्लेज़ ट्रेडिंग इंडिया प्रा. लि. का उदय हुआ। डायरेक्ट सेलिंग बिज़नेस में आदर्श अवसरों के निर्माण के प्रति प्रतिबद्ध श्री चेतन हांडा धीरे-धीरे सफलता की ओर बढ़ते गए और इस बिज़नेस में एक नया मुकाम हासिल किया।

नैतिक मूल्यों के धनी श्री चेतन हांडा हमेशा से ही काम में पारदर्शी व बेहतरीन माहौल पैदा कर भारतीय डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री को एक नया व मजबूत आकार देने लिए समर्पित हैं। इनका हमेशा से विश्वास रहा है कि भारत जैसे सांस्कृतिक विविधता वाले देश में नेटवर्किंग मार्केटिंग जैसे बिज़नेस के विकास की असीम संभावनाएं हैं, जिसमें सिर्फ उत्पादों का लेन-देन ही नहीं, बल्कि नए-नए रिश्ते भी बनते हैं। इस बिज़नेस के जरिए इनका उद्देश्य उपयोगी उत्पाद, सेवाओं और बिज़नेस संभावनाओं का विस्तार राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर करना रहा है। कंपनी के विकास की रणनीति के तहत इनकी योजना भारतीय डायरेक्ट सेलिंग व्यवसाय को दुनिया भर में फैलाने और एक समृद्ध नेटवर्क स्थापित करने की है।

श्री सरबजीत सिंह डायरेक्टर

“आप अपना भविष्य नहीं बदल सकते, लेकिन आप अपनी आदतों को बदल सकते हैं और निश्चित रूप से आपकी आदतों से आपका भविष्य बदल सकता है”

लीडरशिप और बिज़नेस के हर मोर्चे में माहिर श्री सरबजीत सिंह कॉमर्स में स्नातक हैं तथा अपने नए, गैर-परंपरागत और प्रगतिशील विचारों के साथ ग्लेज़ ट्रेडिंग इंडिया प्रा. लि. के सेल्स एंड मार्केटिंग डिविज़न प्रमुख का दायित्व निभा रहे हैं। श्री सरबजीत सिंह अरनेजा कंपनी के निदेशक भी हैं। किसी भी हाल में सफलता अर्जित करने का हौसला रखने वाले श्री सरबजीत सिंह अरनेजा ने छोटी शुरुआत से बड़ी सफलता अर्जित की है। इनके अद्भुत ट्रेनिंग मॉड्यूल, उद्यमी अप्रोच के चलते ग्लेज़ ट्रेडिंग इंडिया प्रा. लि. में एक योग्य एवं सक्षम सेल्स का गठन हुआ है। श्री सरबजीत सिंह अरनेजा के बहुमुखी प्रतिभाशाली नेतृत्व में ग्लेज़ की सेल्स टीम लगातार सकारात्मक रूप से मजबूत हो रही है।

श्री सरबजीत सिंह अरनेजा की परिकल्पना इंडियन डायरेक्ट सेलिंग व्यवसाय की एक साफ़ और नैतिक तौर पर मजबूत छवि स्थापित करना है। कंपनी के भविष्य के विकास की रणनीति के तहत ये कंपनी की सेल्स फ़ॉर्स में ऐसा सकारात्मक बदलाव लाना चाहते हैं जो भारत में डायरेक्ट सेलिंग के परिदृश्य को पूरी तरह से बदल देगा।

श्री सुमित कोहली डायरेक्टर

"यदि इंसान ठान ले तो वह हर असंभव दिखने वाले काम को संभव बना सकता है।"

आत्मविश्वास से लबरेज और स्वभाव से बेहद विनम्र श्री सुमित कोहली ग्लेज़ ट्रेडिंग इंडिया प्रा. लि. के ऑपरेशन डिविज़न को हैड करने के साथ-साथ कंपनी निदेशक के पद का दायित्व भी संभाल रहे हैं। श्री सुमित कोहली ने संकल्प और इच्छाशक्ति के दम पर अपने लक्ष्य को अचीव किया और बेहद कम समय में कंपनी के शीर्ष प्रबंधन में अपनी मजबूत जगह बनाई। कंपनी की सेवा व संचालन संबंधित शिकायतों का व्यक्तिगत देखरेख में पर्यवेक्षण करने वाले श्री सुमित कोहली कंपनी के संपूर्ण नेटवर्क के सुचारू रूप से संचालन के लिए जिम्मेदार हैं।

ग्लेज़ के साथ श्री सुमित कोहली के सफ़र की शुरुआत साल 2003 से हुई और तभी से ये कंपनी का एक अभिन्न हिस्सा हैं। बेहद पारखी नजर रखने वाले श्री सुमित कोहली ग्राहकों और बिक्री भागीदारों को उत्कृष्ट सेवा देकर मौजूदा डायरेक्ट सेलिंग व्यवसाय में उल्लेखनीय परिवर्तन लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

श्री संजय वर्मा डायरेक्टर

“विचार से कार्य की उत्पत्ति होती है, कर्म से आदत की उत्पत्ति होती है और चरित्र से आपके भाग्य की उत्पत्ति होती है।”

लुधियाना, पंजाब के एक सामान्य परिवार में पैदा हुए श्री संजय वर्मा बचपन से ही महत्वाकांक्षी और प्रतिभाशाली व्यक्तित्व के स्वामी रहे हैं। स्वभाव से हंसमुख और बिज़नेस की बारीकियों में माहिर श्री संजय वर्मा हर काम को परफेक्शन के साथ जरा अलग अंदाज़ में करने के लिए जाने जाते हैं। इसीलिए अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद इन्होंने किसी सरकारी नौकरी में जाने के बजाय बिज़नेस में बड़ी सफलता हासिल करने की ठानी और आज ग्लेज़ में बतौर डायरेक्टर अपनी अभूतपूर्व सेवाएं दे रहे हैं।

श्री संजय वर्मा ने संपूर्ण देश में गैलवे बिज़नेस के प्रसार की जिम्मेदारी बेहद कुशलतापूर्वक निभाते हुए उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। बहुमुखी प्रतिभा के धनी श्री संजय वर्मा आज ग्लेज़ ट्रेडिंग इंडिया प्रा. लि. के मार्केटिंग विभाग का सफलतापूर्वक नेतृत्व करने के साथ-साथ गैलवे बिज़नेस को सफलता की नित नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं।

जूमला डिबग कंसोल

सत्र

प्रोफ़ाइल जानकारी

मेमोरी उपयोग

डेटाबेस क्वेरी